बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के मामले से जुड़ी एक नई अपडेट सामने आ गई है। मामले से जुड़े आरोपी अनुज थापन ने कुछ दिन पहले जेल में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। इसमें शख्स की मौत हो गई। अब मृतक अनुज थापन के परिवार की तरफ से मुंबई हाईकोर्ट में एक रिट फाइल की गई है।

मृतक के परिवार ने की मांग
इसमें मृतक अनुज थापन के परिवार ने हाईकोर्ट से सलमान खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इतना ही नहीं, इस मामले की CBI जांच की मांग भी मृतक के परिवार ने की है। थापन के परिवार और वकीलों का आरोप है कि यह आत्महत्या नहीं है, बल्कि अनुज की मौत के पीछे साजिश हुई है, जिसकी जांच CBI करे।

जानकारी के मुताबिक, 14 अप्रैल को सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों को हथियार मुहैया कराने वाला अनुज थापन ही था। कुछ दिन पहले आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में अपनी जान लेने की कोशिश की थी। इसके बाद उसको अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अनुज के परिवार ने बेटे की मौत पर शक जताया था। उन्होंने कहा था कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि आखिर अनुज की जान कैसे गई। 

हथियारों का अनुज ने किया सप्लाई
कुछ दिन पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को पंजाब से गिरफ्तार किया था। इसमें 37 साल का सोनू सुभाष चंद्र और 32 साल का अनुज थापन शामिल था। जानकारी के मुताबिक, अनुज लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में था। वो ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता है। मुंबई की क्राइम ब्रांच ने सूरत की तापी नदी से एक पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए थे।

ब्रांच का दावा है कि ये वही हथियार थे, जिसका इस्तेमाल 14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के लिए किया गया। पुलिस के मुताबिक, इन हथियारों की सप्लाई अनुज और सुभाष ने की थी। अनुज और सुभाष ने ही 15 मार्च के दिन फायर करने वाले आरोपियों विक्की और सागर को दो देशी पिस्तौल और कारतूस मुहैया कराई थी।

जांच में सामने आया था कि अनुज थापन मुंबई के पास रायगढ़ के पनवेल आया था। यहां उसने बाइकसवार बदमाशों को हथियार सौंपे थे। 15 मार्च को अनुज ने दो पिस्तौल 38 राउंड सप्लाई कराए थे। अनुज पनवेल में शूटर्स के साथ कुछ घंटे रहा भी था। वहां से जाने से पहले बदमाशों ने दो राउंड फायरिंग करके चेक भी किया था कि हथियार सही से काम कर रहे हैं कि नहीं।

बाथरूम में लगाई फांसी!
जानकारी के मुताबिक, अनुज थापन ने क्राइम ब्रांच लॉकअप के बाथरूम में कथित आत्महत्या की थी। इसके लिए उसने दरी के कपड़े का इस्तेमाल किया। फंदे को बाथरूम की खिड़की से लगाकर उसने सुसाइड किया। लॉकअप से लेकर बाथरूम के प्रवेश तक का CCTV फुटेज पुलिस की निगरानी में है। लेकिन बाथरूम के अंदर जहां उसने फांसी लगाई वहां कोई निगरानी नहीं है।

सलमान के घर हुई थी फायरिंग
14 अप्रैल को सुबह 4 बजकर 52 मिनट पर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर दो बाइकसवार शूटरों ने 5 राउंड फायरिंग की थी। इसमें से एक गोली सलमान के घर की दीवार पर लगी थी, जबकि एक गोली वहां लगे नेट को चीरती हुई सलमान के घर के अंदर ड्राइंग रूम की दीवार पर जा कर लगी थी। इसके बाद आरोपी एक चर्च के पास अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए थे।

बताया जाता है कि हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी। अनमोल बिश्नोई के नाम से बने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट वायरल हुआ था। इसमें दावा किया गया था कि अमेरिका में मौजूद लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर सलमान खान पर हमले की जिम्मेदारी ली। हालांकि आजतक इस दावे की पुष्टि नहीं करता है।

Source Link

Picture Source :